home

Friday, October 29, 2010

अजब-गजब

पहले जिस व्यक्ति ने यूरोमिलियन लॉटरी का जैकपॉट जीता था, उसका पता चल गया है. ब्रिटेन के कॉवेन्ट्री इलाक़े में एक वृद्ध महिला ने जब यूरोमिलिनय लॉटरी का परिणाम आने पर अपने नोटपैड पर लिखे नंबर मिलाए तो उनकी आँखें फटी रह गईं.

वह 11 करोड़ 30 लाख पौंड का जैकपॉट जीत गई थीं. लंदन के अख़बार डेली मेल में छपी एक ख़बर के मुताबिक इन महिला ने टिकट ढूँढने के लिए पूरा घर खंगाल लिया. अलमारियाँ ख़ाली कर दीं, बिस्तर पलट दिए और कोना-कोना छान मारा. फिर उन्हें ध्यान आया कि वह टिकट तो उन्होंने संभाल कर रखने के लिए अपने पति को दे दिया है.

पति ने जो बताया उसे सुन कर उनके होश उड़ गए. उन्हें सुनने को मिला, "वह तो कुछ और काग़ज़ों के साथ कूड़े के डिब्बे में चला गया था". महिला अपना नोटपैड ले कर स्थानीय डाकख़ाने गईं और पूरी दास्तान सुनाई. ज़ाहिर है डाक कर्मचारी भी हमदर्दी जताने के अलावा और कुछ नहीं कर पाए.

लगभग 50 वर्ष से शादीशुदा इन महिला का कहना था, "यह मेरे पति की पुरानी आदत है. वह कुछ भी संभाल कर नहीं रख पाते. कल ही मैंने कूड़े के डिब्बे से एक टिकट निकाला जिस पर दस पाउंड का इनाम निकला था". महिला अपनी पहचान ज़ाहिर नहीं करना चाहतीं. लॉटरी का जैकपॉट जीतने वाले की तलाश अब बंद कर दी गई है क्योंकि यह पता चल चुका है कि जीत के नंबरों वाला टिकट कहीं कूड़े के विशाल ढेर में दबा पड़ा होगा |





दीपक

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...